पुलिस परीक्षा 2020: कहीं आपका परीक्षा सेंटर तो नहीं बदल दिया गया देखने के लिए क्लिक करें

पुलिस परीक्षा 2020: कहीं आपका परीक्षा सेंटर तो नहीं बदल दिया गया देखने के लिए क्लिक करें

पुलिस परीक्षा 2020: कहीं आपका परीक्षा सेंटर तो नहीं बदल दिया गया देखने के लिए क्लिक करें


राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 मैं अभ्यर्थियों को हो सकती है परेशानी। विभाग ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया कि कुछ परीक्षा केंद्रों को परिवर्तित कर दिया गया है। जिसके लिए विभाग ने परिवर्तित परीक्षा सेंटर की सूची ऑफिशल वेबसाइट पर अपलोड की है। साथ ही अभ्यर्थियों को निर्देश दिया है कि अगर उनका परीक्षा सेंटर बदल गया है। तो ऑफिशियल वेबसाइट से नया एडमिट कार्ड समय रहते डाउनलोड कर ले।

नहीं तो उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ सकता हैं। क्योंकि राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा 2020 के मध्य नजर दिनांक 6,7 व 8 नवंबर को इंटरनेट सेवाएं राज्य भर में बंद रहेगी ऐसी स्थिति में अगर किसी अभ्यर्थी ने अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है तो परीक्षा से वंचित रह सकता है।

 राजस्थान पुलिस विभाग द्वारा जारी सूचना जारी कर बदले गए सैंटरो की सूची विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दी गई है। परिवर्तित परीक्षा सेंटरों की सूची देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

 देखें परिवर्तित परीक्षा सेंटर की सूची


केवल एप्लिकेशन नंबर से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

एडमिट कार्ड डाउनलोड करें


राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी

 गुर्जर आंदोलन के चलते दिल्ली-मुंबई ट्रैक जाम, बसों का संचालन बंद, आंदोलन प्रभावित जिलों में भी परीक्षा के केंद्र, नेटबंदी पर फैसला आज।

राजस्थान सरकार व गुर्जरों के मध्य लगातार विफल होती वार्ताओं के बीच कल से कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शुरू हो रही है रेलवे ने परीक्षा के लिए 6 स्पेशल ट्रेनें लगाई है। 

गुर्जर आंदोलन के बीच प्रदेश में शुक्रवार से 8 नवंबर तक कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का भी आयोजन होगा । 5348 पदों के लिए होने वाली इस परीक्षा में 17.60 लाख अभ्यर्थी अपना भाग्य अजमाएंगे। राज्यभर में 581 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं लेकिन इनमें कई आंदोलन प्रभावित जिलों में है। 

गुर्जर आरक्षण की आंच में राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा बाधित हो सकती है।
गुर्जरों ने दिल्ली-मुंबई रेल ट्रैक को जाम कर रखा हैं। साथ आंदोलन प्रभावित क्षेत्र में विगत 1 सप्ताह से रोडवेज की बसें भी बंद हैं। विगत 1 सप्ताह से गुर्जर आंदोलन से प्रभावित राज्य के 5 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बाधित है ऐसे में इन 5 जिलों के अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड भी नहीं निकलवा पाए हैं। ऐसे में बड़ा सवाल है कि आंदोलन प्रभावित जिलों के अभ्यर्थी कैसे परीक्षा देंगे?

 साथ ही परीक्षा के दौरान प्रदेशभर में इंटरनेट बंद रहेगा या नहीं इसको लेकर भी आज निर्णय होगा।


ध्यात्व्य रहे परीक्षा केन्द्रों पर जैमर लगाए गए हैं। साथ ही परीक्षा केन्द्र पर अभ्यर्थियों को मोबाइल रखने की अनुमति नहीं है। 

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2020 को देखते हुए रेलवे ने जयपुर से 5 शहरों के लिए 6 स्पेशल ट्रेनें लगाई हैं। लेकिन दिल्ली-मुंबई रेलवे  ट्रैक प्रभावित होने के कारण वहां के अभ्यर्थी किस तरह परीक्षा देंगे इसको लेकर भी संशय है।




इसे भी पढ़े: समर्थन मूल्य मूंगफली खरीद: समर्थन मूल्य पर किसान 1 नवंबर से करा सकेंगे पंजीयन

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ