Rajasthan Police Result Update : राजस्थान हाईकोर्ट ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी करने पर लगाई रोक।

 Rajasthan Police Result Update : राजस्थान हाईकोर्ट ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी करने पर लगाई रोक।

Rajasthan police result update : राजस्थान हाईकोर्ट ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी करने पर लगाई रोक।


राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2019 के परिणाम लगभग 15 फरवरी तक जारी होने की संभावना थी। आज राजस्थान हाई कोर्ट ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2019 के परिणाम जारी करने पर रोक लगा दी है।

हाई कोर्ट का यह फैसला जयपुर पीठ न्यायाधिपति संजीव प्रकाश शर्मा ने सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ के रहने वाले जहीर अहमद जाजोद की रिट याचिका पर सुनवाई करते हुए सुनाया। न्यायाधिपथी संजीव प्रकाश शर्मा ने अपने फैसले में पुलिस महानिदेशक राजस्थान व महानिरीक्षक पुलिस (भर्ती ) राजस्थान पुलिस से नोटिस जारी कर जवाब मांगा है ।


लक्ष्मणगढ़ के जहीर अहमद ने पुलिस परिणाम के जिलेवार मेरिट को लेकर जारी करने की लीगल प्रक्रिया को चुनौती दी। याचिकाकर्ता जहीर अहमद के अधिवक्ता अजाज नबी ने बताया कि पुलिस परिणाम के जिलेवार मेरिट को लेकर जारी करने की लीगल प्रक्रिया को चुनौती दी है साथ ही याचिकाकर्ता की ओर से राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की संपूर्ण राजस्थान की एक ही मेरिट लिस्ट जारी करने की मांग की गई है।


जहीर अहमद जाजोद की रिट पर हाईकोर्ट ने परीक्षा परिणाम जारी करने पर रोक लगाने का फैसला सुनाया। अभी आ रहे याचिकाकर्ता की तरफ से पैरवी करने वाले अधिवक्ता अजाज नबी खुद भी यातायात पुलिस, जयपुर आयुक्तालय में 24 वर्षों तक कांस्टेबल रहे है। उन्होंने पुलिस सेवा से स्वैच्छिक रिटायरमेंट लिया था।


5438 पदों के लिए तीन चरणों में हुई थी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा

आपको बता दें कि प्रदेश में गत वर्ष 5438 पदों के लिए पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6,7और 8 नवंबर को आयोजित की गई थी। 5438 पदों के लिए 17 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया‌ था और लगभग 12 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। इसके लिए प्रदेश भर में 600 से ज्यादा परीक्षा केंद्रबनाए गए थे। पुलिस परीक्षा एक ही दिन में दो पारियों में सुबह 9 से 11 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक करवाई गई थी।

12 लाख अभ्यर्थियों का परिणाम को लेकर इंतजार बढ़ा

हाईकोर्ट के इस फैसले से पुलिस भर्ती परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं सुबह के लाखों अभ्यर्थियों को परिणाम के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। आपको बता दें इससे पहले पटवारी व Jen परीक्षा को पेपर आउट होने के कारण निरस्त कर दिया गया था। ऐसी स्थिति में बेरोजगार युवाओं में निराशा का माहौल देखने को मिल रहा है।


इन्हे भी पढ़ें :


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ