मोबाइल स्क्रीन पर लगे स्क्रैच को कैसे हटाएं जाने ट्रिक, नए सा दिखेगा मोबाइल

 मोबाइल स्क्रीन पर लगे स्क्रैच को कैसे हटाएं जाने ट्रिक, नए सा दिखेगा मोबाइल।

मोबाइल स्क्रीन पर लगे स्क्रैच को कैसे हटाएं जाने ट्रिक, नए सा दिखेगा मोबाइल


हम जब भी नया मोबाइल खरीदते हैं तो उसकी स्टाइल और डिजाइन पर खास ध्यान देतें हैं। नए मोबाइल की चमकती स्क्रीन और दमकती थीम हमें अपने और आकर्षित करती है। समय के साथ मोबाइल के पुराने होने से ज्यादा स्क्रीन पर पड़े स्क्रेच मोबाइल को पुराना दिखाने लग जाते हैं। हम चाहते हुए भी मोबाइल को बिना स्क्रेच के नहीं रख सकते। इन्हीं स्क्रेच की वजह से हमारा मन मोबाइल से भर जाता है। आज हम आपको बताएंगे कुछ आसान तरीके जिनको फॉलो कर आप अपने मोबाइल की स्क्रीन के स्क्रेच आसानी से हटा पाएंगे। आपका मोबाइल फिर से नया दिखने लगेगा।


मैजिक इरेजर: से करें मोबाइल की स्क्रीन साफ


स्क्रीन के स्क्रैच हटाने के लिए आप मैजिक इरेजर का उपयोग कर सकते हैं

वैसे तो मैजिक इरेजर का उपयोग डस्ट को साफ करने में किया जाता है, लेकिन 

मैजिक इरेजर आपके मोबाइल की स्क्रीन पर लगे स्क्रैच को साफ करने में सहायक होगा। उपयोग करते वक्त सावधानी बरतें।


कार वैक्स: से करें मोबाइल की स्क्रीन साफ


 कार वैक्स का प्रयोग कार को साइनिंग देने के लिए किया जाता है। इसकी मदद से कार पर लगे छोटे से छोटे स्क्रेच को आसानी से हटाया जा सकता हैं। लेकिन आप इस वैक्स के उपयोग से अपने मोबाइल की स्क्रीन पर लगे स्क्रैच हटाने में भी कर सकते हैं। 

थोड़ी सी पॉलिश स्क्रीन पर लगाकर उसे कॉटन कपड़े से स्क्रीन पर घुमायें। इसके पश्चात आप मोबाइल की स्क्रीन को सुखने दें। सूखने बाद आप वैक्स को मोबाइल स्क्रीन से साफ कर दें। इस प्रकार कार वैक्स के प्रयोग से आपके फोन की स्क्रीन निखर आएगी और स्क्रैच भी गायब हो जाएंगे।


टूथपेस्ट: से करें मोबाइल की स्क्रीन साफ

 टूथपेस्ट का उपयोग आप अक्सर दांतों को चमकाने के लिए करते हैं। दांतो को चांदी से चमकाने वाली टूथपेस्ट से आप मोबाइल स्क्रीन भी साफ कर सकते हैं। थोड़ी सी टूथपेस्ट लें इसे कॉटन कपड़े की सहायता से मोबाइल स्क्रीन पर घुमाएं। थोड़़ी देर बाद स्क्रीन से साफ इसे हटा दें।


बेकिंग सोडा: से करें मोबाइल की स्क्रीन साफ


वैसे तो बेकिंग सोडा का इस्तेमाल कपड़ों में किया जाता है लेकिन इसके उपयो से आप मोबाइल स्क्रीन भी साफ कर सकते हैं। थोड़ा सा सोडा लेकर पानी के साथ पेस्ट तैयार करें । अब इस पेस्ट को कपड़े की सहायता से मोबाइल स्क्रीन पर लगाएं। थोड़ा सूखने के बाद इसे स्क्रीन से हटा दें। 


पैंसिल इरेज़र: से करें मोबाइल की स्क्रीन साफ

  पैंसिल इरेजर से भी स्क्रीन के स्क्रैच मिटाए जा सकते हैं। स्क्रैच हटाने के लिए पैंसिल इरेज़र को हल्के हाथों से स्क्रीन पर घुमाना है। 

इस प्रक्रिया को दोहराने पर आप पाएंगें की छोटे-मोटे स्क्रेच गायब हो जाते है।


नोट: मोबाइल स्क्रीन साफ करते वक्त विशेष सावधानी बरतें। स्पीकर, माइक को बचाकर रखें।


तो इस प्रकार हमने जाना कि किस प्रकार हम मोबाइल स्क्रीन को चमचामाती बना सकते हैं। आपको हमारी जानकारी कैसी लगी टिप्पणी के माध्यम से अवश्य बताएं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ